Indicators on चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं You Should Know

Wiki Article



महिला और पुरुष को झाइयों की समस्या- बहुत से महिला और पुरुष को झाइयों की समस्या रहती है। ऐसे में इसके लिए कई तरह की इलाज करके थक जाते हैं।

शक्कर और शहद से स्क्रब करना मैं सिर्फ आपके चेहरे को केमिकल हो से बचाएगा बल्कि इससे अधिकतम रूप में सूखा वह रुका होने से भी बचाएगा। बाजार में मिलने वाले स्क्रबिंग प्रोडक्ट आपके चेहरे को बेहद सूखा बना सकते हैं।

– अब अपने दांए पैर को बाईं जांघ पर और बाएं पैर को दाई जांघ पर रखें।

आप अपनी चमकती त्‍वचा के लिए आहार योजना में ग्रीन टी को शामिल कर सकते हैं। ग्रीन टी एंटीऑक्‍सीडेंट का एक प्राकृतिक स्रोत है। इसमें बहुत ही शक्तिशाली फाइटोन्‍यूट्रीएंट होते हैं। एंटीऑक्‍सीडेंट और अन्‍य पोषक तत्‍व हानिकरक फ्री रेडिकल्‍स को क्षति पहुंचाने से रोकते हैं। जो कि आपकी त्‍वचा में धब्‍बे, झुर्रीयां और डार्क सर्कल्‍स आदि का प्रमुख कारण माने जाते हैं। इस तरह से आप ग्रीन टी को अपने दैनिक जीवन में शामिल कर त्‍वचा को दोष मुक्त बना सकते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट मुँहासे उत्‍पादक हार्मोन के स्‍तर को भी कम करने में सहायक होते हैं।

रुई की मदद से गुलाब जल अपने पूरे चेहरे पर लगाए।

दूध में भी ऐसे हजारों गुण हैं जो आपके नासिर शरीर के लिए बल्कि चेहरे के लिए भी बहुत अच्छे माने जाते हैं। इन दोनों का मिश्रण का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर करेंगे तो आप वह जवान और गोरा चेहरा बरकरार रख पाएंगे।chehre par glow kaise laye

 साथ ही इसमें चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं एंटी-एजिंग गुण भी पाए जाते हैं जो त्वचा को बढ़ती उम्र के लक्षणों जैसे फाइन लाइन्स, रिंकल्स, और डार्क सर्कल्स से बचाते हैं। इसके साथ साथ सन टैन को ठीक करने में भी टमाटर फायदेमंद होता हैं।

कियारा आडवाणी अप्रूव्ड ये समर ड्रिंक है चेहरे पर पिंक ग्लो लाने के लिए है परफेक्ट, जानें रेसिपी

मात्रा: आमतौर पर एक गिलास स्वीट लाइम जूस प्रतिदिन पीने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

– योगा मैट पर आराम से बैठ जाएं और अपनी कमर और गर्दन को सीधा रखें।

मात्रा: सामान्य तौर पर एक गिलास अनानास का जूस प्रतिदिन पीने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

प्रेगनेंसी में महिलाओं को नारियल पानी पीने की सलाह दी जाती है l लेकिन आम दिनों में भी इसे कोई भी पी सकता है l इसके रोजाना सेवन करने से कुछ दिनों में ही चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर फर्क नजर आने लगेगा l

आप भी अपने चेहरे में झुर्रियां, बेजान स्किन, रूखापन और कई परेशानियों

(और पढ़े – दही खाने से सेहत को होते हैं ये बड़े फायदे …)

Report this wiki page